मंत्रशास्त्र साधना तथा सिद्धियां हिन्दी पुस्तक | Mantra Shastra Sadhana Tatha Siddhiyan Hindi Book PDF

                                      

Mantra-Shastra-Sadhana-Tatha-Siddhiyan-Hindi-Book-PDF


मंत्रशास्त्र साधना तथा सिद्धियां हिंदी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी | More details about Mantra Shastra Sadhana Tatha Siddhiyan Hindi Book

इस पुस्तक का नाम है : मंत्रशास्त्र साधना तथा सिद्धियां | इस पुस्तक के लेखक हैं : आचार्य भास्करानंद लोहनी । पुस्तक का प्रकाशन किया है : आग्रहायण प्रकाशन, लखनऊ | इस पुस्तक की पीडीएफ फाइल का कुल आकार लगभग 138 MB हैं | पुस्तक में कुल 448 पृष्ठ हैं |

Name of the book is : Mantra Shastra Sadhana Tatha Siddhiyan. This book is written by : Acharya Bhaskarananda Lohani. The book is published by : Agrahayan Prakashan, Lucknow. Approximate size of the PDF file of this book is 138 MB. This book has a total of 448 pages.

पुस्तक के लेखकपुस्तक की श्रेणीपुस्तक का साइजकुल पृष्ठ
आचार्य भास्करानंद लोहनीतंत्र-मंत्र,साधना138 MB448



पुस्तक से : 

तंत्र शास्त्रों में सरल उपासना की क्रियाओं, उपास्य देव का स्वरूप और आचरण, ध्यान आदि का वर्णन है। साकारोपासना में जहाँ मूर्ति अथवा प्रतिमा में उपास्य का पूजन होता है, जबकि तंत्र में उपास्य की पूजा यंत्र चित्रों में होती है, यह यंत्र ज्यामिति के आधार पर निर्धारित होते हैं और यह यंत्र एक देवता का एक ही नहीं, बल्कि कामना भेद से प्रत्येक उपास्य देव के सहस्रों प्रकार के यंत्र बनते हैं। तांत्रिक उपासना पद्धति से अनेकों सिद्धको को चमत्कारिक योग्यता प्राप्त हुई।

 

सुयोग्य गुरु मिल जाने पर विधि पूर्वक किसी मंत्र का ज्ञान प्राप्त करना 'दीक्षा ग्रहण' है और किसी भी मंत्र का जप करने से पहले दीक्षा ग्रहण करना तथा मंत्र के रहस्य विधि व उपयोग का ज्ञान प्राप्त करना अति आवश्यक है। छपी हुई पुस्तकों को देखकर स्वेच्छा से अथवा किसी अयोग्य अज्ञानी व्यक्ति से दीक्षा लेना या फिर मंत्रो का जप करना पत्थर पर अन्न बोने के समान ही व्यर्थ है।

 

 

सच कहें तो 'मंत्र' अनन्त शक्तियों का भंडार हैं। विभिन्न मंत्रों में विभिन्न देवताओं की शक्तियाँ गूढ़रूप से छिपी रहती हैं। जिस प्रकार किसी भी बीज में सूक्ष्मरूप से वृक्ष का सर्वांग छिपा रहता है जो प्रत्यक्ष दिखाई नहीं देता लेकिन बीज बोने पर पूरा वृक्ष प्रकट हो जाता है। इसी प्रकार प्रत्येक मंत्र में उपास्य देवता बीज रूप में अदृश्य रूप से विद्यमान रहते है।

 (नोट : उपरोक्त टेक्स्ट मशीनी टाइपिंग है, इसमें त्रुटियां संभव हैं, अतः इसे पुस्तक का हिस्सा न माना जाये.)


डाउनलोड लिंक :

"मंत्रशास्त्र साधना तथा सिद्धियां" हिन्दी पुस्तक को सीधे एक क्लिक में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें |

To download "Mantra Shastra Sadhana Tatha Siddhiyan" Hindi book in just single click for free, simply click on the download button provided below.


Download PDF (138 MB)


If you like this book we recommend you to buy it from the original publisher/owner. Thank you.