ऐन फ्रैंक जीवनी हिन्दी पुस्तक | Anne Frank Jivani Hindi Book PDF

                                         

Anne-Frank-Jivani-Hindi-Book-PDF

   

ऐन फ्रैंक जीवनी हिंदी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी | More details about Anne Frank Jivani Hindi Book

इस पुस्तक का नाम है : ऐन फ्रैंक जीवनी | इस पुस्तक के लेखक हैं : अज्ञात |  पुस्तक का प्रकाशन किया है : अज्ञात | इस पुस्तक की पीडीएफ फाइल का कुल आकार लगभग 2 MB हैं | पुस्तक में कुल 17 पृष्ठ हैं |

Name of the book is : Anne Frank Jivani. This book is written by : Unknown. The book is published by : Unknown. Approximate size of the PDF file of this book is 2 MB. This book has a total of 17 pages.


पुस्तक के लेखकपुस्तक की श्रेणीपुस्तक का साइजकुल पृष्ठ
अज्ञातजीवनी2 MB17



पुस्तक से : 

सुबह सुबह, जुलाई के एक दिन, जब हल्की हल्की वर्षा हो रही थी, एक छोटी लड़की अपने माता-पिता के साथ अपने घर से निकले और शीघ्रता से शांत गलियों में तेज कदमों से चलने लगे। हालांकि गर्मी का दिन था, उन्होंने सर्दियों वाले मोटे-मोटे कपड़े पहन रखे थे। लड़की ने तीन जोड़ी जांघिये, एक ड्रैस, एक स्कर्ट, एक जैकेट, एक छोटी पतलून, दो जोड़ी मोज़े, जूते, स्कार्फ और कुछ अन्य चीजें पहन रखी थीं।

 

कुछ कपड़े और कुछ अन्य दस्तावेज़ भी उनलोगो ने अपने बैगों में ठूस रखे थे। बैग बहुत भारी था और ऊपर से पानी भी बरस रहा था, लेकिन किसी ने भी उन्हें अपनी गाड़ी में बैठने को नही कहा। छोटी लड़की यह नहीं जानती थी कि अगले दो वर्षों बाद ही वह बाहर खुले में फिर से घूम पाएगी। उस छोटी लड़की का नाम ही ऐन फ्रैंक था।

 

 

जब ऐन पाँच वर्ष की हुई और वो स्कूल जाने लगी तो वह बहुत ही जल्दी पढ़ना-लिखना सीख गई। वह होनहार विद्यार्थियों में से एक थी और उसके कई मित्र भी थे क्योंकि वह उत्साही और स्नेहशील लड़की थी, उसे स्कूल के नाट्य कार्यक्रमों में प्रमुख भूमिका दी जाती थी।

 (नोट : उपरोक्त टेक्स्ट मशीनी टाइपिंग है, इसमें त्रुटियां संभव हैं, अतः इसे पुस्तक का हिस्सा न माना जाये.)


डाउनलोड लिंक :

"ऐन फ्रैंक जीवनी" हिन्दी पुस्तक को सीधे एक क्लिक में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें |

To download "Anne Frank Jivani" Hindi book in just single click for free, simply click on the download button provided below.


Download PDF (2 MB)


If you like this book we recommend you to buy it from the original publisher/owner. Thank you.