आत्म - साक्षात्कार का विज्ञान हिन्दी पुस्तक | Aatm Sakshatkar Ka Vigyan Hindi Book PDF

                                      

Aatm-Sakshatkar-Ka-Vigyan-Hindi-Book-PDF


आत्म - साक्षात्कार का विज्ञान हिंदी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी | More details about Aatm Sakshatkar Ka Vigyan Hindi Book

इस पुस्तक का नाम है : आत्म - साक्षात्कार का विज्ञान | इस पुस्तक के लेखक हैं : श्री भक्तिवेदांत स्वामी । पुस्तक का प्रकाशन किया है : भक्तिवेदांत ट्रस्ट | इस पुस्तक की पीडीएफ फाइल का कुल आकार लगभग 25 MB हैं | पुस्तक में कुल 396 पृष्ठ हैं |

Name of the book is : Aatm Sakshatkar Ka Vigyan. This book is written by : Shri Bhaktivedant Swami. The book is published by : Bhaktivedant Trust. Approximate size of the PDF file of this book is 25 MB. This book has a total of 396 pages.

पुस्तक के लेखकपुस्तक की श्रेणीपुस्तक का साइजकुल पृष्ठ
श्री भक्तिवेदांत स्वामीभक्ति,धर्म,आध्यात्म25 MB396



पुस्तक से : 

भारतीय योगियो द्वारा प्रतिपादित भगवत्प्राप्ति के अनेक मार्गो मे से श्री चैतन्य महाप्रभु की परम्परा के दसवें गुरु श्री भक्तिवेदान्त स्वामी द्वारा प्रदर्शित श्रीकृष्णभावनामृत का मार्ग अत्यंत ही महत्त्वपूर्ण है। देखने से ही आश्चर्य होता है कि श्री भक्तिवेदान्त स्वामी ने किस प्रकार से अपनी व्यक्तिगत भक्ति, कार्य के प्रति समर्पण, अथक शक्ति तथा सक्षम निर्देशन के द्वारा श्रीकृष्णभावनामृत का सगठन, हजारो भक्तो के पथ प्रदर्शन, संसार के प्रमुख नगरोंमें श्रीराधाकृष्ण के मन्दिरो की स्थापना की है।

 

हम सदैव यह बात स्मरण रखें कि आत्मा के द्वारा लाखो वर्ष तक चक्कर काटने के पश्चात् ही हमे यह बहुमूल्य मानव शरीर प्राप्त हुआ है। पशु जैसे निम्न जीवन की तुलना मे ऐसे विशेष जीवन में आर्थिक प्रश्न बड़ी सरलता से हल हो जाते है । सूअर कुत्ते, ऊँट और गधो इत्यादि की भी आर्थिक समस्याओ को आवश्कताएँ उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी कि हमारी ।

 

 

निश्चय ही रेल के प्रथम श्रेणी के डिब्बे मे प्रचुर सुविधाएँ रहती है, परन्तु रेलगाड़ी अपने गन्तव्य की ओर यदि न बढे, तो उस वातानुकूलित डिब्वे का क्या लाभ ? आजकल की सभ्यता इस भौतिक शरीर को अधिकाधिक सुविधा प्रदान करने की चेष्टा में लीन है। जीवनके वास्तविक गन्तव्य की किसीको कोई जानकारी ही नही है ।

 (नोट : उपरोक्त टेक्स्ट मशीनी टाइपिंग है, इसमें त्रुटियां संभव हैं, अतः इसे पुस्तक का हिस्सा न माना जाये.)


डाउनलोड लिंक :

"आत्म - साक्षात्कार का विज्ञान" हिन्दी पुस्तक को सीधे एक क्लिक में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें |

To download "Aatm Sakshatkar Ka Vigyan" Hindi book in just single click for free, simply click on the download button provided below.


Download PDF (25 MB)


If you like this book we recommend you to buy it from the original publisher/owner. Thank you.