गायत्री साधना हिन्दी ग्रन्थ | Gayatri Sadhana Hindi Book PDF

Gayatri-Sadhana-Hindi-Book-PDF


गायत्री साधना हिन्दी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी | More details about Gayatri Sadhana Hindi Book

इस पुस्तक का नाम है : गायत्री साधना | इस पुस्तक के लेखक हैं : तांत्रिक बहल | पुस्तक के प्रकाशक हैं : रणधीर प्रकाशन, हरिद्वार | इस पुस्तक की पीडीएफ फाइल का कुल आकार लगभग 89 MB हैं | इस पुस्तक में कुल 228 पृष्ठ हैं |

Name of the book is : Gayatri Sadhana. Author of this book is : Tantrik Bahal. The book is published by : Randheer Prakashan, Haridwar. Approximate size of the PDF file of this book is 89 MB. This book has a total of 228 pages.

पुस्तक के लेखकपुस्तक की श्रेणीपुस्तक का साइजकुल पृष्ठ
तांत्रिक बहल मंत्र-तंत्र साधना, धर्म89 MB228



पुस्तक से : 

गायत्री मन्त्र जो राजर्षि विश्वामित्र की अन्तश्चेतना और त्रिगुणातीत शक्ति से निर्मित है जिसका वेदोंसे लेकर पुराणों तक सभी धार्मिक ग्रन्थ उद्घोष करते हैं। गायत्री मन्त्रकी साधना एक मार्ग है आत्मबोध का, यह एक सोपान है चेतना के ऊर्ध्वारोहण का गायत्री कुडलिनी जागृति एवं समाधि हेतु एक साधना मन्त्र है।

 

'साधना' यह एक सोपान है चेतना की ओर उन्मुख होना या ऊरोहण का। साधना एक पगडण्डी है यानी परम शक्ति के मिलन और अनुभूतियों का मार्ग साधना एक जागरुकता है आत्मा के जागरण की साधना एक मार्ग है आत्मबोध का। साधना एक चक्षु है दिव्यज्ञान-सम्यक दृष्टि का आध्यात्मिक उपलब्धता का।

 

धर्मग्रन्थों में गायत्री की त्रिगुणातीत उपासना अनिवार्य रूप से समाज को दी गई है। सन्ध्या का विधान आवश्यक रूप से विसद किया गया है। भौतिकता की चकाचौंध और यांत्रिक जीवन प्रणाली में यह आध्यात्मिक आत्मचेतना की ओर ले जाने में सहायक है। गायत्री की अन्तश्चेतना साधना के सन्दर्भ में आज तक सैकड़ों के हिसाब से निरन्तर ग्रन्थ रचना होती रही है। प्रस्तुत किताब भी लेखक का साधना हेतु सुगमतापूर्वक जानकारी देने का एक प्रयास है। इसकी सफलता असफलता का निर्णय जन मानस पर इसके अंकित प्रतिबिम्व से हो जायेगा।

 (नोट : उपरोक्त टेक्स्ट मशीनी टाइपिंग है, इसमें त्रुटियां संभव हैं, अतः इसे पुस्तक का हिस्सा न माना जाये.)


डाउनलोड लिंक :

"गायत्री साधना" हिन्दी पुस्तक को सीधे एक क्लिक में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें |


To download "Gayatri Sadhana" Hindi book in just single click for free, simply click on the download button provided below.


Download PDF (89 MB)


If you like this book we recommend you to buy it from the original publisher/owner. Thank you.