हमारी वसीयत और विरासत - श्रीराम शर्मा आचार्य | Hamari Vasiyat aur Virasat - Shriram Sharma Acharya PDF

Hamari-Vasiyat-aur-Virasat-Shriram-Sharma-Acharya-Hindi-Book-PDF


हमारी वसीयत और विरासत हिन्दी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी | More details about Hamari Vasiyat aur Virasat Hindi Book

Hamari-Vasiyat-aur-Virasat-pandit-shriram-sharma-acharya-hindi-book-pdf

इस पुस्तक का नाम है : हमारी वसीयत और विरासत | इस पुस्तक के लेखक/संपादक हैं - पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य | इस पुस्तक के प्रकाशक हैं : युग निर्माण योजना विस्तार ट्रस्ट, गायत्री तपोभूमि, मथुरा | इस पुस्तक की पीडीएफ फाइल का कुल आकार लगभग 8 MB हैं | इस पुस्तक में कुल 201 पृष्ठ हैं |

Name of the book is : Hamari Vasiyat aur Virasat. This book is written/edited by : Pandit Shriram Sharma Acharya | The book is published by : Yug Nirman Yojana Vistar Trust, Gayatri Tapobhumi, Mathura. Approximate size of the PDF file of this book is 8 MB. This book has a total of 201 pages.



पुस्तक के संपादकपुस्तक की श्रेणीपुस्तक का साइजकुल पृष्ठ
श्रीराम शर्मा आचार्य अध्यात्म, प्रेरक, बायोग्राफी8 MB201


पुस्तक से : 

भगवान् की अनुकंपा ही कह सकते हैं कि जो अनायास ही हमारे ऊपर 15 वर्ष की उम्र में बरसी और वैसा ही सुयोग बनता चला गया, जो हमारे लिए विधि द्वारा पूर्व से ही नियोजित था। हमारे बचपन में सोचे गए संकल्प को प्रयास के रूप में परिणत होने का सुयोग मिल गया।

 

ऐसा अद्भुत मार्ग दूसरों के लिए भी अनुकरणीय हो सकता है। आत्मविद्या और अध्यात्म विज्ञान की गरिमा से जो प्रभावित है, उसका पुनर्जीवन देखना चाहते हैं, प्रतिपादनों को परिणतियों की कसौटी पर कसना चाहते हैं, उन्हें निश्चय ही हमारी जीवनचर्याके पृष्ठों का पर्यवेक्षण, संतोषप्रद और समाधानकारक लगता है।

 

हमारी जीवनगाथा सब जिज्ञासुओं के लिए एक प्रकाश स्तंभ का काम कर सकती है। वह एक बुद्धिजीवी और यथार्थवादी द्वारा अपनाई गई कार्यपद्धति है। छद्म जैसा कुछ उसमें है नहीं, असफलता का लाँछन भी उन पर नहीं लगता।

 

प्रत्यक्ष घटनाओं की दृष्टि से कुछ प्रकाशित किए जा रहे से प्रसंगों को छोड़कर हमारे जीवन क्रम में बहुत विचित्रताएँ एवं विविधताएँ नहीं हैं। कौतुक-कौतूहल व्यक्त करनेवाली उछल-कूद एवं जादू-चमत्कारों की भी उसमें गुंजायश नहीं है। एक सुव्यवस्थित और सुनियोजित ढर्रे पर निष्ठापूर्वक समय कटता रहा है।

 (नोट : उपरोक्त टेक्स्ट मशीनी टाइपिंग है, इसमें त्रुटियां संभव हैं, अतः इसे पुस्तक का हिस्सा न माना जाये.)


डाउनलोड लिंक :

"हमारी वसीयत और विरासत" हिन्दी पुस्तक को सीधे एक क्लिक में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें |

To download "Hamari Vasiyat aur Virasat" Hindi book in just single click for free, simply click on the download button provided below.


Download PDF (8 MB)


If you like this book we recommend you to buy it from the original publisher/owner. 



Thank you.