शुद्ध जन्मपत्री स्वयं बनाइए - डॉ. मान हिन्दी पुस्तक | Shuddha Janma Patri Swayam Banaiye - Dr Man Hindi Book PDF


Shuddha-Janma-Patri-Swayam-Banaiye-Dr-Man-Hindi-Book-PDF


शुद्ध जन्मपत्री स्वयं बनाइए हिन्दी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी | More details about Shuddha Janma Patri Swayam Banaiye Hindi Book



इस पुस्तक का नाम है : शुद्ध जन्मपत्री स्वयं बनाइए | इस पुस्तक के लेखक/संपादक हैं : डॉ. मान | इस पुस्तक के प्रकाशक हैं : अमित पॉकेट बुक्स, जालंधर | इस पुस्तक की पीडीऍफ़ फाइल का कुल आकार लगभग 38 MB है | इस पुस्तक में कुल 388 पृष्ठ हैं | आगे इस पेज पर "शुद्ध जन्मपत्री स्वयं बनाइए" पुस्तक का डाउनलोड लिंक दिया गया है जहाँ से आप इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं.


Name of the book is : Shuddha Janma Patri Swayam Banaiye | This book is written/edited by : Dr Man | This book is published by : Amit Pocket Books, Jalandhar | PDF file of this book is of size 38 MB approximately. This book has a total of 388 pages. Download link of the book "Shuddha Janma Patri Swayam Banaiye" has been given further on this page from where you can download it for free.


पुस्तक के संपादकपुस्तक की श्रेणीपुस्तक का साइजकुल पृष्ठ
डॉ. मानज्योतिष38 MB388



पुस्तक से : 

इसमें कोई सन्देह नहीं कि पिछले कुछ वर्षों से लोगों का विश्वास ज्योतिष में बढ़ा है। जब किसी व्यक्ति को प्रत्येक ओर से दुःख घेरा डाल लेता है और आशा की किरण दिखाई नहीं देती तो प्रत्येक व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र का ही सहारा लेता है । ज्योतिष शास्त्र की प्रमाणिकता इससे सिद्ध हो जाती है।

 

आकाश के तारागण तो दृष्टि से दिखाई नहीं देते और शक्तिशाली दूरबीनों से ही देखे जा सकते हैं। उनके मध्यमें एक ही सूर्य है जिसका भेद हमारे ऋषियों ने प्राचीन कालमें ही जान लिया था, वो भी बिना किसी दूरबीन के सौर जगत का सम्पूर्ण ज्ञान प्राप्त कर लिया था। ज्योतिष का सम्बन्ध भी सौर जगत से है।

 

ऐसा दैवज्ञ जानता है कि जिज्ञासु फलादेश चाहता है क्योंकि कुण्डलीकी शुद्धता एवं अशुद्धता जानना उसका विषय नहीं है, ठीक वैसे ही जैसे कोई व्यक्ति फल चाहता है तो फिर उसका पेड़ गिनने का क्या सरोकार ? ऐसे में यदि फल भी न मिले तो पेड़की जानकारी होना अथवा प्राप्त करना भी लाभकारी रहता है।

 

 

एक बच्चा भी जन्मकुण्डली बना सकता है, परन्तु जन्म कुण्डली से फल कथन करना उतना आसान नहीं जितना कि जन्म कुण्डली बनाना। हम इस बातसे समहत हैं कि जन्म कुण्डली बनाना एवं जन्मपत्री रचना अत्यन्त ही सरल है परन्तु इस पर से फल कथा करना किसी व्यक्ति अथवा ज्योतिष शास्त्र के प्रत्येक विशेषज्ञ के वशकी बात नहीं है। आम जीवन में भी यही देखने को मिलता है।

 (नोट : उपरोक्त टेक्स्ट मशीनी टाइपिंग है, इसमें त्रुटियां संभव हैं, अतः इसे पुस्तक का हिस्सा न माना जाये.)


डाउनलोड लिंक :

"शुद्ध जन्मपत्री स्वयं बनाइए" हिन्दी पुस्तक को सीधे एक क्लिक में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें |

To download "Shuddha Janma Patri Swayam Banaiye" Hindi book in just single click for free, simply click on the download button provided below.


Download PDF (38 MB)


If you like the book, we recommend you to buy it from the original publisher/owner.



यदि इस पुस्तक के विवरण में कोई त्रुटि है या फिर आपको इस पुस्तक से संबंधित कोई भी सुझाव अथवा शिकायत है तो उस सम्बन्ध में हमें यहाँ सूचित कर सकते हैं।,